कोविड-19 संक्रमण से बिहार का रिकवरी रेट 74.54 प्रतिशत

99

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि कोविड-19 संक्रमण से बिहार का रिकवरी रेट 74.54 प्रतिशत है, जबकि राष्ट्रीय औसत मात्र 62.42 प्रतिशत है। इस प्रकार राष्ट्रीय औसत से हमारा रिकवरी रेट 9 प्रतिशत से अधिक है।

इसलिये लोगों को कोरोना संक्रमण से डरने एवं पैनिक होने की जरूरत नहीं है। मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की है कि सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के साथ-साथ हर व्यक्ति मास्क का जरूर प्रयोग करें और किसी भी परिस्थिति में बिना मास्क के बाहर न निकलें।

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि स्वास्थ्य विभाग हर हाल में टेस्टिंग की संख्या बढ़ाये। डेडिकेटेड कोविड अस्पताल, कोविड हेल्थ सेंटर एवं कोविड केयर में बेडों की संख्या अविलंब बढ़ायी जाय। उन्होंने कहा कि आइसोलेशन बेडों की संख्या में पर्याप्त वृद्धि की जाय।

बाढ़ से निपटने की तैयारी रहे :

मुख्यमंत्री ने भारी बारिश के चलते बाढ़ की संभावना को देखते हुये आपदा प्रबंधन विभाग को त्वरित कार्रवाई हेतु तैयार रहने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा है कि तटबंधों के निकट रहने वाले लोगों के सुरक्षित निष्क्रमण के लिये पूरी तैयारी रखी जाय।

साथ ही जल संसाधन विभाग तटबंधों की सुरक्षा को लेकर अलर्ट मोड पर रहें। मुख्यमंत्री ने राशन कार्ड वितरण के कार्य को निर्धारित समय सीमा के अंदर पूर्ण करने का निर्देश का है ताकि सुयोग्य परिवारों को राशन कार्ड के माध्यम से जन वितरण प्रणाली का लाभ मिल सके।

मुख्यमंत्री ने कहा है कि कोरोना संक्रमित लगातार स्वस्थ होकर अपने घर जा रहे हैं। आज भी 459 लोग स्वस्थ होकर अपने घर लौटे हैं इसलिये लोगों को घबराने की जरूरत नहीं हि लोग धैर्य रखें, सचेत रहें एवं स्वयं जागरूक होकर सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन करते रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here