सुशांत का हेल्पर दीपेश सरकारी गवाह बनेगा, 9 सितंबर तक एनसीबी की हिरासत में भेजा गया

96

#सुशांत की मौत अपडेट# मुम्ब्ई# CBI#

  • सुशांत का हेल्पर दीपेश उस सिंडिकेट का मेंबर था, जो सेलेब्स और हाई प्रोफाइल लोगों को ड्रग सप्लाई करता था; रिया से भी एनसीबी के सवाल जारी.
  •  दीपेश सावंत (हुडी में) सुशांत का हेल्पर था। उसके बयान और डिजिटल सबूतों के आधार पर एनसीबी ने कहा कि वह ड्रग सिंडिकेट का हिस्सा था।
    सुशांत का हेल्पर दीपेश सरकारी गवाह बनेगा, 9 सितंबर तक एनसीबी की हिरासत में भेजा गया
  • रिया चक्रवर्ती से एनसीबी की पूछताछ जारी, आज उसकी गिरफ्तारी भी हो सकती है
    Agency News

सुशांत के घर में काम करने वाले दीपेश सावंत को 9 सितंबर तक नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की हिरासत में भेज दिया गया है। पूछताछ में एनसीबी को पता चला कि दीपेश उस सिंडिकेट का एक्टिव मेंबर था, जो हाईप्रोफाइल लोगों और सेलेब्रिटीज को ड्रग्स सप्लाई करता था। एनसीबी ने बताया कि दीपेश के बयान और डिजिटल एविडेंस के आधार पर यह बात एकदम पक्की हो चुकी है।

एनसीबी रिया चक्रवर्ती से भी पूछताछ कर रहा है। एनसीबी दफ्तर के बाहर बड़ी संख्या में महिला पुलिसकर्मी मौजूद हैं। माना जा रहा है कि रिया की गिरफ्तारी भी हो सकती है। ड्रग्स केस में अब तक अब्दुल बासित, जैद विलात्रा, शोविक चक्रवर्ती (रिया के भाई), सैमुअल मिरांडा और अब्बास लखानी की गिरफ्तारी हो चुकी है। कैजान इब्राहिम को भी गिरफ्तार किया गया था, लेकिन शनिवार को उसे कोर्ट से जमानत मिल गई।

रिया के वकील ने कहा- प्यार करना गुनाह है तो वह इसकी सजा भुगतेगी

रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने कहा, ‘‘रिया गिरफ्तार होने के लिए तैयार है। अगर किसी से प्यार करना अपराध है तो वह प्यार का नतीजा भुगतेगी। वह निर्दोष है, इसीलिए उसने बिहार पुलिस, सीबीआई, ईडी और एनसीबी का सामना किया, लेकिन किसी अग्रिम जमानत के लिए किसी कोर्ट का दरवाजा नहीं खटखटाया।’’

दीपेश के वकील ने कहा- हमने एनसीबी के खिलाफ याचिका लगाई

दीपेश सावंत के वकील ने कहा है कि उनके मुवक्किल को एनसीबी ने 4 सितंबर से परिवार को बिना कोई सूचना दिए हिरासत में रखा। उन्हें 24 घंटे में कोर्ट में पेश किया जाना था। हमने इस मामले में कोर्ट में याचिका दायर की है। इस पर कोर्ट ने एनसीबी से जवाब मांगा है।

अपडेट्स…

मुंबई के कूपर अस्पताल पहुंची एम्स के 4 डॉक्टरों की टीम। यहीं सुशांत का पोस्टमॉर्टम हुआ था।
सुशांत की बहन मीतू सिंह से डीआरडीओ गेस्ट हाउस में पूछताछ कर रही है।
रिया एनसीबी के ऑफिस पहुंचीं। पूछताछ शुरू हुई।
सीबीआई आज जया शाह और श्रुति मोदी से पूछताछ कर रही है। दोनों डीआरडीओ गेस्ट हाउस पहुंच गई हैं।
ड्रग्स मामले में दीपेश सरकारी गवाह बनेगा। आज उसके गवाह बनने की प्रक्रिया पूरी की जाएगी।
अब्दुल बासित और दीपेश सावंत को कोर्ट ले जाया गय।
शोविक 9 सितंबर तक एनसीबी की रिमांड पर
उधर, कोर्ट ने शोविक को 9 सितंबर तक एनसीबी की रिमांड पर भेज दिया है। सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा को भी 4 दिन की रिमांड पर भेजा गया है। एनसीबी ने 7 दिन की रिमांड मांगी थी, लेकिन अदालत ने सिर्फ 4 दिन की रिमांड दी।

एनसीबी के डिप्टी डायरेक्टर केपीएस मल्होत्रा ने बताया कि जो कोर्ट में रिमांड पेपर जमा हुआ था, वो सबूत के आधार पर था। केवल बॉलीवुड ही हमारा टारगेट नही है, जो भी ड्रग्स की खरीद-फरोख्त में आएगा, उस पर कार्रवाई करेंगे।

सीबीआई और एम्स की टीमें सुशांत के घर पहुंची थीं
उधर, सीबीआई और एम्स की टीम शनिवार को सुशांत के बांद्रा वाले घर पहुंची थी। यहां डेढ़ घंटे तक वीडियोग्राफी की गई। यहां सुशांत की बहन मीतू सिंह भी मौजूद थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here