समस्तीपुर के सिविल सर्जन डॉक्टर रति रमण झा की कोरोना से मौत

179

बिहार में कोरोना ने एक और डॉक्टर की जान ले ली है। समस्तीपुर के सिविल सर्जन डॉक्टर रति रमण झा की कोरोना से मौत हो गई। वह जिले के प्रख्यात सर्जन भी थे। विदित हो कि सिविल सर्जन की कोरोना रिपोर्ट 14 जुलाई को पॉजिटिव आई थी। इसके बाद पूरे स्‍वास्‍थ्‍य महकमे में खलबली मच गई थी।

सांस लेने में तकलीफ के कारण उन्हें बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया गया था। उन्हें एम्स पटना में भर्ती कराया गया था। जहां पर उनकी स्वास्थ्य में कुछ सुधार भी आया था। लेकिन पिछले दो दिनों से उनकी स्थिति बिगड़ रही थी। जिसके बाद बुधवार की सुबह उनकी मौत हो गई।

इसे भी पढ़ें-

भारत की कम्यूनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी)बिहार राज्य सचिव मंडल सदस्य कॉमरेड अजय कुमार प्रेस ब्यान जारी करते हुए,समस्तीपुर के सिविल सर्जन डॉक्टर रति रमन झा कोरोणा से पीड़ित थे,अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान पटना में इलाज के दौरान आज सुबह सात बजे निधन हो गया। पहले भी शिक्षा विभाग के डी पी ओ का कोरोना से निधन हो चुका है। डॉक्टर झा के से समस्तीपुर जिला के स्वास्थ्य के क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई। जिसे निकट भविष्य में भरपाई करना शायद संभव नहीं होगा।आगे भी न जाने कितने लोगों का मौत हो जाय। भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी जिला कमेटी समस्तीपुर की ओर से श्रद्धांजलि देते हैं।डॉक्टर झा का कोरोना से मौत होना बिहार सरकार के स्वास्थ्य एवं कोरोना को मात देने के लिए योजना एवं दृष्टिकोण को दर्शाता है। राज्य सरकार के पास कोई ठोस कार्यक्रम व इच्छाशक्ति नहीं है। केरला के कोरोना के खिलाफ स्वास्थ्य व्यवस्था की तारीफ यू एन ओ ने किया। 1 तरीके से उसने केरला को कोरोना से लगभग बचा लिया। क्यों नहीं राज सरकार केरल के साथ विमर्श करती है। और उससे सीख ले कर बिहार के करोड़ों जनता को करुणा से बचाने का कार्यक्रम क्या करती है। हमराज सरकार से अपील करते हैं कि अविलंब अविलम्ब , केरल की स्वास्थ्य मंत्री शैलजा टीचर से विमर्श कर ठोस कदम दृढ़ इच्छाशक्ति के साथ उठाएं ताकि आगे और किसी का और समय करोना के काल के गाल में क्षमा कर मौत ना हो।-अजय कुमार,सीपीआईएम बिहार राज्य सचिव मंडल सदस्य,रामाश्रय महतो, जिला सचिव सीपीआईएम समस्तीपुर।

बता दें कि इससे पहले पटना एम्स और नालंदा मेडिकल कॉलेज में सोमवार को पटना के भट्टाचार्या रोड निवासी डॉक्टर समेत 10 लोगों की कोरोना से मौत हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here