रूस की बड़ी खबर क्या व्लादिमीर पुतिन छोड़ेंगे अपना पद ?

540

पूरे देश में सभी लोगो का ध्यान US के एलेक्शंस पर है सब लोग जानना चाहते ह की कोण बनेगा अलग US का राष्ट्रपति। अभी तक ऐसा लगरा है की जो बिडेन (Jeo Biden) की जीत लगभग पक्की है पर तभी 1 नई रूस की न्यूज़ आती है और पता लगता ह की वह के राष्ट्पति भी अपनी कुर्सी छोड़ रहे है।
व्लादिमीर पुतिन रूस के राष्ट्रपति जो की भट लम्बे समय से सत्ता को संभाल रहे थे। लेकिन अब बीमारी के चलते आगे साल की शुरुवात में छोड़ने के विचार बना रहे ह व्लादिमीर पुतिन। 20 साल से संभाल रहे थे रूस की सत्ता लेकिन अब और नहीं संभालेंगे।
US के पुराने प्रधान मंत्री Donald Trump कह रहे है की वो इतनी आसानी से नहीं जाएंगे और कहते है की इस बार का इलेक्शन भी व्ही जीतेंगे। तो दूसरी तरफ रूस के प्रधान मंत्री व्लादिमीर पुतिन इस्तीफा देने की तयारी में है उनका कहना ह की 2021 की शुरुवात में वो अपना इस्तीफा दे देंगे।

बीमारी के कारण रूस में प्रधान मंत्री की सीट खाली।

व्लादिमीर पुतिन रूस के प्रधान मंत्री ( पार्किसंस ) नाम की बीमारी से गुजर रहे है। ऐसे में व्लादिमीर पुतिन उनकी वाइफ अलीना कबाइवा और उनकी 2 बेटीयो
के द्वारा अपील की गई इस्तीफे की। अभी उनकी तजि तस्वीरें देख कर लगता है की उनकी तबियत ज्यादा बिगड़ रही है इसी लिए उनकी फैमिली नहीं चाहती की ऐसे में वो प्रधान मंत्री का काम करे इसी कारण आने वाले कुछ ही महीनो में व्लादिमीर पुतिन इस्तीफा दे देंगे।

व्लादिमीर पुतिन की अब तक की कहानी।

बहुत ही महनत करके उन्होंने रूस में सत्ता में जगह बनाई रखी और सबके लिए अच्छे काम किए। 1999 से व्लादिमीर पुतिन सत्ता में काम कर रहे है। 2000 से लेकर 2008 तक व्लादिमीर पुतिन अच्छे वोटो से जीत हासिल करके रूस के प्रधान मंत्री बने रहे उसके बाद भी पुतिन जी ने प्रधान मंत्री से नहीं हटे। व्लादिमीर पुतिन 2008 से लेकर 2012 के इलेक्शन जीते और फिरसे पधान मंत्री बने ऐसे लगातार जीत हासिल करते हुए व्लादिमीर पुतिन 2020 तक रूस के प्रधान मंत्री रहे और आखरी इलेक्शन में भी 70 % से भी अधिक वोट पाकर प्रधान मंत्री बने लेकिन अब वो थक चुके है और अब 2021 की शुरुआत में ही अपनी प्रधान मंत्री की पोस्ट छोड़ देंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here