Home बिहार बिहार सरकार की नई काॅमन इंटीग्रेटेड वेबसाईट www. state.bihar.gov.in का लोकार्पण

बिहार सरकार की नई काॅमन इंटीग्रेटेड वेबसाईट www. state.bihar.gov.in का लोकार्पण

193

मुख्यमंत्री ने बिहार सरकार की नई काॅमन इंटीग्रेटेड वेबसाईट www. state.bihar.gov.in का किया लोकार्पण

ONE NEWS LIVE NETWORK BIHAR|R.B.Roy|

पटना 9जून 2020:- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने रिमोट के माध्यम से सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग द्वारा बनाई गई बिहार सरकार की नई काॅमन इंटीग्रेटेड वेबसाईट www. state.bihar.gov.in का लोकार्पण किया।
इस वेबसाईट पर सभी विभागों की सूचनाओं को एक ही प्लेटफार्म पर देखा जा सकेगा। सभी विभागों की सूचनाओं का अपडेशन इस प्लेटफार्म से किया जा सकेगा। सभी विभागों के आई0टी0 मैनेजर एवं नोडल पदाधिकारी को प्रशिक्षित किया गया है। सूचनाओं का अपडेशन सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग एवं संबंधित विभाग दोनों के द्वारा किया जा सकेगा। यह एक डायनमिक वेबसाइट है। विभागों द्वारा अपने स्तर से अपडेशन किये जाने के कारण अन्य किसी पर किसी प्रकार की निर्भरता नहीं रहेगी। इस इंटीग्रेटेड काॅमन वेबसाइट को आज गो लाइव किया जा रहा है। विभागों के द्वारा अन्य जो भी सुझाव दिये जायेंगे उनके आधार पर इसे कस्टमाइज करके इसमें सुधार करने की सुविधा है।
मुख्यमंत्री ने वेबसाईट के लोकार्पण के पश्चात कहा कि सभी सूचनाएं एक जगह एकत्रित होने से लोगों को जानकारी मिलने में सुविधा होगी। सभी विभागों के कार्यकलापों की अद्यतन जानकारी, सूचनाएं एक साथ मिल सकंेगी। इस पहल की सराहना करते हुए मुख्यमंत्री ने सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग को बधाई दी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी विभाग इस वेबसाइट का उपयोग करें एवं अपने विभाग से संबंधित सूचनाओं को इस पर नियमित रूप से अपडेट करें।
कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री  सुशील कुमार मोदी, स्वास्थ्य मंत्री श्री मंगल पाण्डेय, लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण मंत्री  विनोद नारायण झा, जल संसाधन मंत्री  संजय झा, आपदा प्रबंधन मंत्री  लक्ष्मेश्वर राय, मुख्य सचिव  दीपक कुमार, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव  चंचल कुमार, स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव  उदय सिंह कुमावत, मुख्यमंत्री के सचिव  मनीष कुमार वर्मा, सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग के सचिव  अनुपम कुमार, निदेशक सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग  प्रदीप कुमार झा एवं मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी  गोपाल सिंह उपस्थित थे।

’’’’’’

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here