बढती बेरोजगारी एवं ढहती अर्थव्यवस्था का जिम्मेदार नीतीश-मोदी सरकार

299
  • बढती बेरोजगारी एवं ढहती अर्थव्यवस्था का जिम्मेदार नीतीश-मोदी सरकार–महावीर पोद्दार 

  • नीतीश मोदी सरकार रोजगार दो नहीं तो गद्दी छोड़ दो-समीम मन्सूरी

ONE NEWS LIVE NETWORK BIHAR
 समस्तीपुर जिले के अंगारघाट में इन्क़लाबी नौजवान सभा आर वाई ए के तत्वावधान में बेरोजगारी के खिलाफ रोजगार के लिए युवाओं द्वारा आयोजित धरना को संबोधित करते हुए भाकपा माले उजियारपुर प्रखंड के सचिव महावीर पोद्दार ने कहा कि राज्य और देश में एक तरफ बेतहाशा बेरोजगारी की दरों बढोतरी हो रही है और दूसरी तरफ देश की अर्थव्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। देश मे रोजगार और अर्थव्यवस्था की सन्कट पून्जीवादी नीतियों को अपनाये जाने के कारण उत्पन्न हुई है। नये आर्थिक और शिक्षा नीति के कारण जहाँ बेरोजगारी और गरीबी और बढेगी वहीं मजदूरों और गरीबों के बच्चे उच्च एवं तकनीकी शिक्षा से वंचित हो जायेंगे। राज्य और देश में 70% लोग बेरोजगार हैं। सरकार पुजारी के लिए भत्ता देने की घोषणा तो करती है किन्तु बेरोजगार युवकों को बेरोजगारी भत्ता देना उचित नहीं समझती है।
उन्होंने जोर देकर कहा कि पन्चायत स्तर तक व्यापक भ्रष्टाचार व्याप्त है। जन वितरण प्रणाली में लूट और भ्रष्टाचार, आवास योजना में 15-20 हजार दलाली और घूसखोरी, थाना में दलाली और घूसखोरी आम बात हो गई है।
आज युवाओं ने सभी बेरोजगारो को रोजगार देने, 10000 रूपये मासिक बेरोजगारी भत्ता देने,मजदूरों को रोजगार देकर पलायन रोकने, सभी प्रवासी मजदूरों को लाक डाउन भत्ता देने, मातॄवन्दना योजना में करोड़ों की लूट की जांच कर कार्रवाई करने, पन्चायत में लूट खसोट शोषण दमन रोकने सहित अन्य मांगों को लेकर धरना दिया गया।
शाखा सचिव राजा कुमार पासवान ने ऐलान किया कि 20 सितम्बर 2020 बेरोजगारी के खिलाफ एवं बेरोजगारी भत्ता के मुद्दे को लेकर पूरे पन्चायत में मशाल जुलूस निकाला जायेगा।
अध्यक्षता सन्जीव कुमार ने की। जबकि धरना को पवन कुमार, रन्जन कुमार, ज्वाला महतो, मो गुलजार, मो शैफ अलि, मो अफजल खान, अरविंद कुमार, राहुल कुमार, कुन्दन कुमार, हीरा कुमार, मो जासिम खान, सन्जय कुमार सहित दर्जनों साथियों ने सम्बोधित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here