देश के मशहूर शायर राहत इन्दोरी का निधन।

356

विनम्र श्रद्धांजलि राहत इन्दोरी

श्री अरबिंदो अस्पताल के डॉक्टर ने बताया कि राहत इंदौरी का निधन अस्पताल में हुआ है. उन्हें आज दिल का दौरा पड़ा और उन्हें बचाया नहीं जा सका. उन्हें कोरोना संक्रमित होने के बाद रविवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इंदौरी साहब को निमोनिया था.

कोविड-19 के बढ़ते प्रभाव के बीच मशहूर शायर राहत इंदौरी भी कोरोना पॉजिटिव हो गए थे. आपको बता दें कि राहत इंदौरी ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी कि उन्होंने कोरोना टेस्ट कराया था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और वह फिलहाल अस्पताल में भर्ती हैं. उन्होंने उसी ट्वीट में अपने फैन्स से एक गुहार लगाई थी कि और लिखा था कि  ‘एक और इल्तेजा है, मुझे या घर के लोगों को फ़ोन ना करें, मेरी खैरियत ट्विटर और फेसबुक पर आपको मिलती रहेगी।’ बता दें कि इस सूचना के बाद ट्विटर पर उनके फैन्स उनकी सलामती की दुआ क रहे थे. लेकिन उनकी मौत से देश को एक बड़ा सदमा लगा है.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राहत इंदौरी के निधन पर दुख जताया है. उन्होंने कहा, ”…राह के पत्थर से बढ़ कर कुछ नहीं हैं मंज़िलें, रास्ते आवाज़ देते हैं सफ़र जारी रखो, एक ही नदी के हैं ये दो किनारे दोस्तों, दोस्ताना ज़िंदगी से मौत से यारी रखो, राहत जी आप यूँ हमें छोड़ कर जाएंगे, सोचा न था. आप जिस दुनिया में भी हों, महफूज़ रहें, सफर जारी रहे.”

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा कि अलविदा राहत इंदौरी साहब! … देश की एक बेबाक़ आवाज़ चली गई. ‘सभी का ख़ून है शामिल यहां की मिट्टी में, किसी के बाप का हिंदुस्तान थोड़ी है…’उनका जाना हम सबके लिए बेहद दुखद है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here